kukrukoo
A popular national news portal

Stop Raping us : ‘हमारा बलात्कार मत करो’ कहकर इस महिला ने आखिर कपड़े क्यों उतर दिए ?

Stop Raping us : कान्स फिल्म फेस्टिवल (Cannes Film Festival) के रेड कार्पेट पर शुक्रवार को एक चौंका देने वाला मामला सामने आया हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कार्यक्रम के दौरान एक महिला ने यूक्रेन में हो रहे दुष्कर्म के खिलाफ संदेश देने के लिए अपने कपड़े उतार दिए थे। जॉर्ज मिलर की फिल्म ‘थ्री थाउजेंड इयर्स ऑफ लॉन्गिंग’ के प्रीमियर के दौरान हुई इस घटना ने ‘कान्स फिल्म फेस्टिवल’ में मौजूद सभी लोगों को हैरान कर दिया।

Stop Raping us
Stop Raping us

इस घटना को अनजाम देने वाली महिला के शरीर पर यूक्रेन के झंडे के नीले और पीले रंग के बगल में ‘स्टॉप रेपिंग अस (Stop Raping Us) ’ का संदेश लिखा हुआ था। इसके साथ ही महिला के पौरों पर लाल रंग भी लगा हुआ था। यूक्रेन में हो रहे दुष्कर्म का खुलासा करने के लिए महिला ने इस अंतरराष्ट्रीय प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हुए किया। इसे के साथ इस महिला ने ‘हमारा बलात्कार मत करो!’ का नारा भी लगाया।

Stop Raping us
Stop Raping us

वहीं घटना के तुरंत बाद कान्स फिल्म फेस्टिवल के गार्ड हरकत में आ गए और उन्होंने अपने कोट से महिला के शरीर को ढक दिया। यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने कान्स 2022 के उद्घाटन पर एक संदेश दिया था। युद्ध के खिलाफ बोलने का आह्वान करते हुए जेलेंस्की ने कहा था ‘हमें ये साबित करने के लिए एक नए (चार्ली) चैपलिन की जरूरत है कि आज सिनेमा चुप नहीं है।’

Stop Raping us
Stop Raping us

शादी के बंधन नें बंधी सिंगर कनिका कपूर, सामने आई तस्वीरें

इसके साथ ही यूक्रेन के राष्ट्रपति ने देश में हो रहे दुष्कर्म के बारे में बात की थी और कहा था कि, ‘पिछले महीने जांच कर्ताओं को रूसी सैनिकों के कब्जे वाले क्षेत्रों में ‘बलात्कार के सैकड़ों मामलों’ की रिपोर्ट मिली थी साथ ही यूक्रेनी नागरिकों के साथ दुष्कर्म करने की खबरें भी सामने आ चुकी हैं। आपको बता दें, ये घटना इतनी हैरान कर देने वाली है कि हर कोई इस बारे में सोचने पर मजबूर हो गया है।

#kukrukoo

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like