kukrukoo
A popular national news portal

Whatsapp Subscription Plan: वॉट्सऐप में मिलेगा नया सब्सक्रिप्शन प्लान, एक नंबर से चला पाएंगे 10 डिवाइस

Whatsapp Subscription Plan: New subscription plan will be available in WhatsApp, 10 devices will be able to run from one number

Whatsapp Subscription Plan: वॉट्सऐप अपने बिजनेस ऐप (Business App) के लिए सब्सक्रिप्शन प्लान पर काम कर रहा है। यह नया सब्सक्रिप्शन प्लान यूजर्स (Whatsapp Subscription Plan) को कई नए फीचर्स तक पहुंच प्रदान करेगी, जो अभी तक ऐप में उपलब्ध नहीं हैं।

WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, वॉट्सऐप प्रीमियम नाम का नया सब्सक्रिप्शन प्लान वॉट्सऐप (Whatsapp Subscription Plan) के बिजनेस ऐप यूजर्स को एक ही वॉट्सऐप नंबर से 10 डिवाइस तक लिंक करने में सक्षम करेगा। यूजर्स इन सभी डिवाइस का अलग-अलग नाम भी दे सकेंगे, ताकि वे आसानी से उन्हें पहचान सकें।

इसके अलावा, वॉट्सऐप प्रीमियम यूजर्स को एक यूनिक कस्टम बिजनेस लिंक बनाने में सक्षम करेगा। बता दें कि वॉट्सऐप बिजनेस पहले से ही छोटे लिंक का उपयोग कर सकते हैं, ताकि ग्राहक एक लिंक खोलकर उनसे संपर्क कर सकें जिसमें उनका फोन नंबर शामिल है। लेकिन वॉट्सऐप प्रीमियम बिजनेस अकाउंट यूजर्स को एक कस्टम लिंक बनाने देगा। ब्लॉग साइट से यह भी पता चला कि वॉट्सऐप प्रीमियम एक वैकल्पिक सुविधा है। इसका मतलब है कि WhatsApp Business अकाउंट का इस्तेमाल करने वाले लोगों को इस प्लान के तहत भुगतान करने और लाभों का उपयोग करने के लिए बाध्य नहीं किया जाएगा।अगर वे इस प्लान में दी जाने वाली सुविधाओं का उपयोग करना चाहते हैं, तो वे इसका विकल्प चुन सकते हैं।

जहां तक उपलब्धता का सवाल है, यह फीचर वॉट्सऐप बिजनेस (Whatsapp Subscription Plan) के डेस्कटॉप, एंड्रॉयड और iOS आधारित ऐप के लिए विकसित किया जा रहा है कि यह भविष्य में यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। उम्मीद है कि वॉट्सऐप, प्रीमियम ऑप्शन में और फीचर जोड़ सकता है। बता दें कि इसकी कीमत को लेकर अभी कोई बैत सामने नहीं आई है। इसके अलावा, वॉट्सऐप एक ऐसे फीचर पर भी काम कर रहा है जो यूजर्स को चुपचाप ग्रुप छोड़ने में सक्षम बनाएगा। ब्लॉग साइट की एक अलग रिपोर्ट के अनुसार, जब यह सुविधा शुरू की जाएगी, केवल ग्रुप एडमिन को समूह छोड़ने वाले सदस्य के बारे में सूचित किया जाएगा।Read More…

#kukrukoo

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like