kukrukoo
A popular national news portal

TMC ने PM के बांग्लादेश में मतुआ मंदिर जाने पर EC से की शिकायत

TMC ने PM के

 

कोलकाता: TMC ने PM के बांग्लादेश में मतुआ मंदिर जाने पर EC से की शिकायत। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने मंगलवार को चुनाव आयोग को पत्र लिखा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हालिया बांग्लादेश यात्रा के दौरान आदर्श आचार संहिता की उल्लंघन की शिकायत की। सत्तारूढ़ दल ने पीएम को घेरते हुए उनके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की मांग की है।

पीएम मोदी 26 और 27 मार्च को बांग्लादेश की स्वतंत्रता की 50वीं वर्षगांठ के साथ-साथ ‘बंगबंधु’ शेख मुजीबुर रहमान की जन्म शताब्दी के उपलक्ष्य में समारोह में भाग लेने के लिए बांग्लादेश गए थे।

टीएमसी ने अपने पत्र में कहा कि उसे आधिकारिक उद्देश्य के लिए बांग्लादेश की यात्रा पर कोई आपत्ति नहीं है, क्योंकि भारत ने देश की मुक्ति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। हालांकि, सत्ता पक्ष ने 27 मार्च को बांग्लादेश में पीएम मोदी के कार्यक्रमों पर कड़ी आपत्ति जताई।

टीएमसी ने लिखा, ”इनका बांग्लादेश की स्वतंत्रता की 50 वीं वर्षगांठ या ‘बंगबंधु’ की जन्म शताब्दी से कोई लेना-देना नहीं था। बल्कि, वे पूरी तरह से और विशेष रूप से पश्चिम बंगाल की विधान सभा के लिए चल रहे चुनावों में कुछ निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान को प्रभावित करने के लिए गए थे।”

पार्टी ने कहा, “किसी भी प्रधानमंत्री ने इतने अनैतिक और अलोकतांत्रिक काम नहीं किए और विदेशी धरती से अपनी पार्टी के लिए अप्रत्यक्ष रूप से प्रचार करके आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन नहीं किया।”

ममता बनर्जी की अगुवाई वाली पार्टी ने आगे जोर देकर कहा कि मोदी की बांग्लादेश में ओरकांडी यात्रा के पीछे का राजनीतिक मकसद इस तथ्य से “दोगुना साबित” है कि वह अपने साथ पश्चिम बंगाल के एक भाजपा सांसद संतनु ठाकुर को ले गए, जो भारत सरकार में कोई आधिकारिक पद पर नहीं हैं।

चुनाव आयोग को पत्र में टीएमसी ने मोदी पर पश्चिम बंगाल की चुनाव प्रक्रिया में विदेशी धरती से हस्तक्षेप करने के लिए अपनी आधिकारिक स्थिति का “अत्यधिक दुरुपयोग” करने का आरोप लगाया।

तृणमूल कांग्रेस ने चुनाव आयोग से मांग की थी कि वह उनके खिलाफ कार्रवाई करे और “कठोर दंडात्मक कार्रवाई” करे।

TMC ने PM के बांग्लादेश में मतुआ मंदिर जाने पर EC से की शिकायत

Credit.. News 24

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like