kukrukoo
A popular national news portal

सिद्धार्थ शुक्ला और सुशांत सिंह राजपूत की ये 6 समानताएं आपको भी हैरान कर देगी

These 6 Similarities Of Siddharth Shukla And Sushant Singh Rajput Will Surprise You Too

These 5 Similarities Of Siddharth Shukla And Sushant Singh Rajput Will Surprise You Too
These 5 Similarities Of Siddharth Shukla And Sushant Singh Rajput Will Surprise You Too

These 6 Similarities Of Siddharth Shukla And Sushant Singh Rajput Will Surprise You Too : ऐसा लग रहा था जैसे सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से लेकर उनके अंतिम संस्कार तक का सीन रिप्ले हो रहा हो. श्मशान घाट पर रोते बिलखते परिजन और प्रेमिका. गमजदा बॉलीवुड के साथी कलाकार. सदमे में बाहर जुटी फैंस की भीड़. ऐसा भावुक माहौल देख मानो प्रकृति भी रो रही हो. बारिश की बूंदों के जरिए अश्रुधारा बहा रही हो. ये दृश्य देख ऐसा लग रहा था कि जैसे सुशांत की अंतिम यात्रा है. जी हां, सिद्धार्थ शुक्ला की अंतिम विदाई के वक्त दृश्य कुछ वैसा ही दिल दहला देने वाला था. असल जिंदगी में सुशांत सिंह राजपूत और सिद्धार्थ शुक्ला के बीच भले ही कोई गहरा नाता न रहा हो, लेकिन उनके बीच कुछ कॉमन बातें ऐसी हैं, जिसे देखने और सुनने के बाद हर कोई दंग रह जाएगा.

बिग बॉस फेम एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला का शुक्रवार को ओशिवारा श्मशान घाट पर ब्रह्मकुमारी रीति-रिवाजों के मुताबिक अंतिम संस्कार कर दिया गया. श्मशान घाट पर उमड़ी फैंस की भीड़ और तमाम फिल्मी हस्तियों ने उन्हें अंतिम विदाई दी. इस मौके पर बरबस सुशांत सिंह राजपूत की यादें ताजा हो गईं. सुशांत की तरह सिद्धार्थ के अंतिम संस्कार पर भी बारिश हो रही थी. सुशांत के समय बहनें श्मशान तक आई थीं, सिद्धार्थ की भी मां और बहनें आई थी. सुशांत की लिव इन पार्टनर रिया चक्रवर्ती उनको अंतिम विदाई देने श्मशान घाट तक पहुंची थी, कुछ उसी तरह सिद्धार्थ की गर्लफ्रेंड शहनाज गिल भी बदहवासी की हालत में पहुंची थी. दोनों की ही मौत के बाद उनके फैंस ने जांच की मांग की थी.

These 5 Similarities Of Siddharth Shukla And Sushant Singh Rajput Will Surprise You Too
These 5 Similarities Of Siddharth Shukla And Sushant Singh Rajput Will Surprise You Too

1. दोनों के नाम का पहला दो अक्षर एक ही है-

ये महज समानता हो सकता है, लेकिन सिद्धार्थ शुक्ला(एसएस) और सुशांत सिंह(एसएस) दोनों की इस समानता को महज एक संयोग कहे या भगवान का चमत्कार।

2. टीवी के चर्चित चेहरे, भविष्य में बॉलीवुड के बड़े सितारे थे

सुशांत सिंह राजपूत और सिद्धार्थ शुक्ला, दोनों ने ही अपने करियर की शुरूआत टेलीविजन से की थी. सुशांत एकता कपूर के सीरियल पवित्र रिश्ता की वजह से घर-घर में मशहूर हो गए थे. उनको उनके किरदार मानव के नाम से ऐसी पहचान मिली, जिसने उन्हें हरदिल अजीज बना दिया. यहीं उनकी मुलाकात अपने पहले प्यार अंकिता लोखंडे से हुई थी. इसके बाद दोनों लंबे समय तक साथ रहे थे. फिल्म काई पो चे से बॉलीवुड डेब्यू करने वाले सुशांत को असली पहचान फिल्म एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी से मिली थी. इसके बाद तो वो स्टार बन गए थे. महज 34 साल की उम्र में उन्होंने जो मुकाम हासिल किया था, वो विरले लोगों को नसीब होता है. लेकिन अफसोस नियती को कोई नहीं बदल सकता. इसी उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया.

सिद्धार्थ शुक्ला ने सुशांत सिंह राजपूत की तरह ही टेलीविजन से शोहरत पाई थी. वो बिग बॉस सीजन 13 के विजेता थे. इसके बाद उनकी लोकप्रियता में चार चांद लग गया था. बिग बॉस के घर में ही उनकी मुलाकात शहनाज गिल से हुई थी. उन दोनों की दोस्ती बहुत जल्द प्यार में तब्दील हो गई. उनका रिश्ता कैसा था, ये सिद्धार्थ की मौत के बाद शहनाज की हालत देखकर पता चलता है. सिद्धार्थ ने अपने करियर की शुरूआत मॉडलिंग से की थी. इसके बाद टीवी सीरियल बाबुल का आंगन छूटे ना से करियर की शुरूआत की थी. उनको असली लोकप्रियता ‘बालिका वधु’ से मिली थी. इस सीरियल में उनका किरदार शिव हर किसी का फेवरट बन गया था. इसके बाद वरुण धवन और आलिया भट्ट की फिल्म ‘हम्प्टी शर्मा की दुल्हनियां’ से बॉलीवुड डेब्यू किया.

3. प्यार तो कई बार हुआ, लेकिन शादी नहीं कर पाए

सिद्धार्थ शुक्ला और सुशांत सिंह राजपूत की लव लाइफ बहुत कॉम्प्लीकेटेड रही है. लेकिन एक बात तो कहनी पड़ेगी कि दोनों ने जिससे भी प्यार किया खुलकर किया. कभी जमाने से डरे नहीं. परिजनों को अपने रिश्ते के बारे खुलकर बता दिया. लेकिन अफसोस लंबे समय तक रिलेशन में रहने के बाद भी अपना रिश्ता संभाल नहीं पाए. सुशांत सिंह राजपूत और अंकिता लोखंडे की प्रेम कहानी हर किसी के जुबान पर है. करीब एक दशक तक साथ रहने के बाद दोनों अलग हो गए. इसके बाद कभी कृति सेनन, तो कभी सारा अली खान के साथ सुशांत का नाम जुड़ता रहा. लेकिन जीवन के अंतिम में समय में वो एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती के साथ सीरियस रिलेशनशिप में थे. यहां तक कि दोनों साथ में एक फ्लैट में ही रहा करते थे. लेकिन दोनों की शादी नहीं हो पाई.

इसी तरह सिद्धार्थ शुक्ला के भी कई एक्ट्रेस के साथ अफेयर की चर्चा रही थी. उनका सबसे पहला नाम जुड़ा था आकांक्षा पुरी के साथ, जिनके साथ अक्सर उनको पार्टी में आते-जाते देखा गया था. इसके बाद ‘झलक दिखला जा’ के दौरान उनकी जिंदगी में टीवी एक्ट्रेस दृष्टि धामी आ गईं. दोनों के अफेयर की खबरें खूब चर्चा में आईं, लेकिन ये जोड़ी भी टूट गई. बालिका वधु सीरियल के दौरान उनकी मुलाकात एक्ट्रेस रश्मी देसाई हुई. दोनों के बीच अच्छी दोस्ती हुई, जो सीरियल ‘दिल से दिल तक’ में काम करने के दौरान मुहब्बत में तब्दील हो गई. दोनों ने लंबे समय तक डेट किया. लेकिन ये रिश्ता भी चल नहीं पाया. इसके बाद सबसे आखिर उनकी जिंदगी में शहनाज गिल आईं, जिनसे बिग बॉस हाउस में उनकी मुलाकात हुई थी. दोनों सीरियस रिलेशनशिप में थे.

4. दोनों अपनी मां से बहुत प्यार करते थे

सुशांत सिंह राजपूत अपनी मां से बहुत प्यार करते थे. वो जब 16 साल के थे, तभी उनकी मां का निधन हो गया था. इसके बाद मां बस उनकी यादों में सिमट कर रह गई थीं. लेकिन कोई ऐसा दिन नहीं होता था, जब वो अपनी मां को याद न करते हों. यहां तक कि दुनिया को अलविदा कहने से पहले सोशल मीडिया पर उनका आखिरी पोस्ट भी मां के नाम पर ही था. 14 जून को अपने निधन से पहले 3 जून 2020 को उन्होंने मां की फोटो के साथ अपनी तस्वीर का कोलाज शेयर करते हुए एक इमोशनल पोस्ट लिखी थी. उन्होंने लिखा था, ‘आंखों के आंसुओं से धुंधला अतीत भाप बनकर उड़ रहा है. कभी खत्म ना होने वाले सपने चेहरे पर मुस्कराहट बिखेर रहे हैं. और एक क्षणभंगुर जीवन इन दोनों के बीच में बातचीत कर रहा है. #मां’

सिद्धार्थ शुक्ला भी अपनी मां से बहुत प्यार करते थे. वो अपने परिवार से सबसे ज्यादा क्लोज अपनी मां के ही थे. अपनी मौत से ठीक एक दिन पहले सिद्धार्थ शुक्‍ला का मूवमेंट आम दिनों के मुकाबले अलग था. वे अक्‍सर डिनर घर पर ही अपनी मां के साथ करते थे. बुधवार की रात उन्‍होंने वह भी नहीं किया. सिर्फ छाछ पी और कुछ फ्रूट्स खाए. फिर तीन घंटे टीवी और मोबाइल पर शोज देखे. रात ढाई बजे मां से पानी मांगा और पानी पीकर सोने चले गए. सुबह साढ़े सात बजे उनकी मां ने कमरे में उन्‍हें पीठ के बल सोया पाया. सिद्धार्थ अक्‍सर करवट लेकर सोया करते थे. कुछ देर बाद अजीब महसूस होने पर मां ने डॉक्‍टर को बुलाया. लेकिन तबतक सिद्धार्थ दुनिया को अलविदा कह चुके थे. उन्होंने आखिरी वक्त अपनी मां के साथ बिताया था.

5. परिजनों के प्रिय थे सुशांत और सिद्धार्थ

अक्सर देखा जाता है कि शोहरत की बुलंदियों पर जाने के बाद कुछ लोग अपने परिवार से कट जाते हैं. लेकिन सिद्धार्थ शुक्ला और सुशांत सिंह राजपूत ऐसे नहीं थे. दोनों अपने परिवार के बेहद करीब थे. यहां तक कि सिद्धार्थ तो मुंबई में अपने परिवार के साथ ही रहा करते थे. उनके पिता का निधन भी हार्ट अटैक से ही हुआ था. उसके बाद से वो अपनी मां के बेहद करीब रहते थे. उनके साथ कभी कभार उनके बहन और बहनोई भी रहा करते थे. जिस दिन उनकी तबियत खराब हुई, उस दिन बहन और बहनोई ही उनको लेकर कूपर अस्पताल गए थे. इसी तरह सुशांत की तीन बहनें हैं, जो उनसे बहुत प्यार करती हैं. सुशांत की मौत के एक साल बाद भी उनकी एक बहन उनके इंसाफ के लिए मुहिम चलाए हुए हैं. उनकी एक बहन विदेश में, एक फरीदाबाद में और एक मुंबई में रहती है. जिस दिन सुशांत का निधन हुआ उस दिन उनकी बहन ही शव शिनाख्त के लिए सबसे पहले घर पहुंची थी.

6. फैंस के बीच बहुत पॉपुलर थे

एक बात सबसे महत्वपूर्ण है, जो दोनों ही कलाकारों में कॉमन है, वो ये है कि दोनों की फैन फॉलोइंग जबरदस्त थी. उनके फैंस उनको इतना प्यार करते हैं कि मौत के बाद भी उन्हें अपनी यादों में जिंदा रखे हुए हैं. सबसे ज्यादा ताज्जुब तो सुशांत के फैंस को लेकर होता है कि उनकी मौत के एक साल से अधिक हो चुके हैं, लेकिन कोई भी ऐसा दिन खाली नहीं जाता जिस दिन सुशांत सिंह राजपूत सोशल मीडिया पर ट्रेंड नहीं करते. उनके फैंस अपने चहेते सितारे के इंसाफ के लिए लगातार आवाज उठाते रहते हैं. #justiceforsushantsinghrajput अक्सर सोशल मीडिया पर ट्रेंड करता हुआ दिख जाता है. इसी तरह सिद्धार्थ शुक्ला के निधन के बाद उनके कई फैंस उनके घर के बाहर रोते हुए देखे गए. सिद्धार्थ सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव थे. अपने फैंस के संदेशों का जवाब दिया करते थे. दोनों के ही चाहने वालों की तादात बड़ी है.

Content Source.ichowk

#kukrukoo

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.