kukrukoo
A popular national news portal

RCB vs GT IPL: कोहली-मैक्सवेल के कमाल से जीती बैंगलोर

RCB vs GT IPL: Bangalore won by Kohli-Maxwell's amazing

RCB vs GT IPL: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Banglore) ने गुजरात टाइटंस (Gujrat Titans) को एक अहम मुकाबले में 8 विकेट से करारी (RCB vs GT IPL) शिकस्त दी है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 168 रन बनाए। इसके जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कोहली और फाफ के बीच हुई शतकीय साझेदारी के दम पर 18.4 ओवर में दो विकेट पर 170 रन बनाकर ये मैच अपने नाम किया। इस जीत के साथ बैंगलोर की टीम तालिका में टॉप-4 में पहुंच गई है।

बैंगलोर के 14 मैच में 16 अंक हो (RCB vs GT IPL) गए हैं। इसी के साथ सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। क्योंकि इनके अभी 12 अंक हैं हालांकि दोनों टीमों के 1-1 मैच बाकी हैं। लेकिन ये मैच जीतने के बाद भी उनके 14 अंक ही होंगे। चेन्नई सुपर किंग्स, मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी हैं।

इससे पहले, कप्तान हार्दिक पंड्या के अर्धशतक की मदद से गुजरात टाइटंस ने पांच विकेट पर 168 रन बनाये थे । पिछले कुछ मैचों से बड़ी पारी नहीं खेल सके हार्दिक ने 47 गेंद में नाबाद 62 रन बनाकर प्लेआफ की तैयारी (RCB vs GT IPL) पुख्ता की।

जवाब में आरसीबी के लिये कोहली ने 54 गेंद में 73 और कप्तान फाफ डु प्लेसी ने 38 गेंद में 44 रन की पारी खेली। दोनों ने पहले विकेट की साझेदारी में 115 रन जोड़े। ग्लेन मैक्सवेल 18 गेंद में 40 रन बनाकर नाबाद रहे और आरसीबी ने आठ गेंद बाकी रहते जीत दर्ज की।

इस जीत से आरसीबी 16 अंक लेकर तालिका में चौथे स्थान पर है लेकिन उसे दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच मैच के नतीजे का इंतजार करना होगा। दिल्ली के हारने पर आरसीबी प्लेआफ में पहुंच जाएगी।

वानखेड़े स्टेडियम पर ‘कोहली कोहली’ की गूंज के बीच कोहली ने फॉर्म में वापसी की। स्टेडियम में मौजूद दर्शक पूर्व भारतीय कप्तान को फॉर्म मे लौटते देखकर काफी उत्साहित नजर आये। कोहली ने तीसरे ही ओवर में मोहम्मद शमी को दो चौके जड़े । इसके बाद हार्दिक को एक चौका लगाकर अपने तेवर जाहिर किये । राशिद की गेंद पर लगाये शॉट से उनका आत्मविश्वास बढा और फिर उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा।
दूसरे छोर पर कप्तान फाफ डु प्लेसी ने उनका बखूबी साथ निभाया । डु प्लेसी के आउट होने के बाद मैक्सवेल ने कोहली का साथ दिया । कोहली 17वें ओवर में स्टम्प आउट हुए लेकिन तब तक टीम की जीत पक्की कर चुके थे।Read More…

#kukrukoo

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like