kukrukoo
A popular national news portal

ICC Test Ranking : जो रूट बने नंबर वन, मार्नस लाबुसाने को पछाड़ा

ICC Test Ranking: Joe Root becomes number one, surpasses Marnus Labuschagne

ICC Test Ranking : आईसीसी ने टेस्ट बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग जारी कर दी है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट ने शानदार प्रदर्शन के दम पर नंबर वन की कुर्सी हासिल कर ली है।जो रूट इन दिनों क्रिकेट की क्षितिज पर चमक रहे हैं. भले हीं बतौर कप्तान उन्होंने हाल फिलहाल अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है, लेकिन बल्लेबाजी में अपनी धमक बरकरार राखी है. वह ऐसे बल्लेबाज हैं, जिनके फिटनेस और फॉर्म देखकर यह कहा जा सकता है की वह जल्द ही क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का अधिकतम रन का  रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. पहले यही उम्मीद भारत के विराट कोहली से जताई गई थी, लेकिन अब ऐसा संभव होता नजर नहीं आ रहा है.

ICC Test Ranking
ICC Test Ranking

जो रूट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की सीरीज में रूट ने लगातार दो मैच में दो शतक जमाया था। इस प्रदर्शन के दम पर वह आस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुसाने को पीछे छोड़ पहले स्थान पर पहुंच गए हैं।

बकौल जागरण, ताजा जारी आइसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में रूट 897 अंकों के साथ इंग्लैंड के रूट ने पहला स्थान हासिल कर लिया है। आस्ट्रेलिया के लाबुशाने एक पायदान खिसककर 892 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर हैं। तीसरा स्थान आस्ट्रेलिया के ही स्टीव स्मिथ को हासिल है। उनके खाते में कुल 845 अंक हैं। टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में चौथा नंबर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का है. जिनके पास कुल 815 अंक हैं। पांचवें स्थान पर 798 अंकों के साथ न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन हैं। 

#kukrukoo

Input- Jagran

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like