kukrukoo
A popular national news portal

Heat Wave in Delhi : गर्मी ने तो बेहाल कर दिया हो, पसीना से तर बतर हुए लोग

Heat Wave in Delhi : गर्मी ने तो बेहाल कर दिया है , पसीना से लोग  तर बतर हुए जा रहे हैं. आलम ये है कि घर से बाहर निकलते उमस से लोग परेशान हो जाते हैं. भयंकर पसीना निकल रहा है.  गर्मी लोगों की सेहत बिगाड़ रही है।

बतौर NBT, सोमवार को 2:30 बजे राजधानी का हीट इंडेक्स 52 डिग्री रहा। एक्सपर्ट के अनुसार राजधानी का मौसम इस समय बेहद असहज है। इस मौसम को सहन करना लोगों के लिए काफी मुश्किल है। लाइव वेदर इंडिया के वेदरमैन नवदीप दहिया ने बताया कि सोमवार दोपहर सफदरजंग का तापमान 40.2 रहा। इस दौरान नमी का स्तर 45 प्रतिशत रहा। गर्मी और नमी के इस स्तर की वजह से हीट इंडेक्स 52 डिग्री तक पहुंच गया। हीट इंडेक्स को सीधे शब्दों में कहें तो आम लोगों के लिए यह गर्मी 52 डिग्री तापमान के जैसी है। जिसे सहना इंसानों के लिए काफी मुश्किल होता है। वहीं, बारिश राजधानी का इंतजार बढ़ाती जा रही है।

Hot Weather
Hot Weather

पूर्वानुमान के अनुसार मंगलवार को बादल छाएंगे, गर्जना भी हो सकती है, लेकिन बारिश की संभावना काफी कम है। नमी और गर्मी लोगों को मंगलवार को भी इसी तरह परेशान करेंगी। 29 जून की रात से बारिश के शुरू होने की संभावना है। 30 जून को बारिश को लेकर ऑरेंज अर्ल्ट जारी किया गया है। इसी दौरान मॉनसून भी आने की संभावना जताई जा रही है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि 29 जून से मॉनसून सक्रिय हो जाएगा। पहले दिन हल्की बारिश होगी, लेकिन 30 जून को 60 एमएम के आसपास बारिश होने के आसार हैं।

#kukrukoo

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like