kukrukoo
A popular national news portal

DU Professor Arrested: ज्ञानवापी मामले को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट करने पर डीयू प्रोफेसर गिरफ्तार

DU Professor Arrested: DU Professor Arrested for making objectionable post regarding Gyanvapi case

DU Professor Arrested: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने ज्ञानवापी मस्जिद परिसर के अंदर शिवलिंग मिलने के दावे को लेकर अभद्र टिप्पणी करने वाले रतन लाल को शुक्रवार रात गिरफ्तार (DU Professor Arrested) कर लिया है। नॉर्थ डिस्ट्रिक्ट साइबर पुलिस स्टेशन ने जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली में असोसिएट प्रोफेसर के पद पर पदस्थ रतन लाल की ओर से शिवलिंग के दावे को लेकर की गई अभद्र टिप्पणी पर उनपर आईपीसी की धारा 153A/ 295A के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके पहले रतन लाल पर दर्ज मुकदमे के बाद खुद लाल ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर कड़ी सुरक्षा की मांद की थी।

दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने को लेकर दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के हिंदू कॉलेज के एक एसोसिएट प्रोफेसर के (DU Professor Arrested) खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली के एक वकील की शिकायत के आधार पर रतन लाल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई। संपर्क किये जाने पर इतिहास विषय के एसोसिएट प्रोफेसर ने दावा किया कि उनकी पोस्ट के बाद उन्हें जान से मार देने की धमकियां मिल रही हैं और सोशल मीडिया पर उन पर लगातार हमला किया जा रहा है। उन्होंने सरकार से सुरक्षा मुहैया करने की भी मांग की थी।

पुलिस उपायुक्त (उत्तरी) सागर सिंह कलसी ने कहा, ‘धर्म और धार्मिक मान्यताओं को अपमानित करने के इरादे से फेसबुक पर जानबूझकर की गई एक दुर्भावनापूर्ण पोस्ट (DU Professor Arrested) के सिलसिले में लाल के खिलाफ मंगलवार रात एक शिकायत मिली थी।’ डीसीपी ने कहा, ‘भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 153 ए (विभिन्न समूहों के बीच धर्म, नस्ल, जन्मस्थान, निवास, भाषा आदि के आधार पर वैमनस्य को बढ़ावा देना) और धारा 295ए (किसी वर्ग के धर्म या धार्मिक मान्यताओं को अपमानित कर भावनाएं आहत करने के इरादे से किए गए जानबूझ कर एवं दुर्भावनापूर्ण कृत्य) के तहत एक मामला दर्ज किया गया है।’ Read More..

#kukrukoo

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like