Summer Car Care Tips : तपती धूप से बचाएं अपनी गाड़ी! फॉलो करें ये आसान टिप्स

Summer Car Care Tips : गर्मियों का मौसम आ रहा है। ऐसे में गर्मियों में आपको अपनी कार का विशेष ध्यान रखना पड़ता है अपने इस आर्टिकल के माध्यम से आपको बताने जा रहे हैं उन टिप्स के बारे में, जिसको फॉलो करे आप अपनी कार को गर्मियों में भी फिट रख सकते हैं।

टायर प्रेशर को करते रहें चेक
गर्मियों के मौसम में गाड़ी के टायर का खास देखभाल करना चाहिए, क्योंकि इस मौसम में गर्मी कारण टायर जल्दी खराब हो जाते हैं। इसलिए वाहन मालिक समय दर समय अपनी गाड़ी के टायर का प्रेशर जरूर चेक करवाते रहें। आपके टायर में अगर कोई भी खराबी है तो उन्हें तुरंत बदलवाएं नहीं तो गर्मी के कारण फटने का खतरा बढ़ जाता है।

Skoda Slavia 

 

चेक करें वायरिंग
गर्मियों का असर कार की वायरिंग पर भी पड़ता है और ये खराब होने लगते हैं। ऐसे में आपको समय रहते लोकल मकैनिक से अपनी कार की वायरिंग की जांच जरूर करवानी चाहिए और पुराने हो चुके वायर्स को भी बदलवा देना चाहिए, ताकि यात्रा के दौरान कोई भी परेशानी न हो।

मार्च 2022 में लॉन्च हुई ये 2 धांसू स्पोर्ट्स मोटरसाइकिलें; जानें कीमत और फीचर्स

कारों पर करें वैक्स की कोटिंग
कार वैक्स का मूल काम पेंट को एक सुरक्षात्मक कोटिंग प्रदान करना और उसकी चमक को बढ़ाना है। साथ ही यह हवा, पानी, धूल और धूप से भी कार की बॉडी को दूर रखने में मदद करता है। अपनी कार के रंग को उड़ने से बचाने के लिए वैक्सिंग एक अच्छा तरीका हो सकता है क्योंकि यह अत्यधिक ताप को रोकता है। वैक्स कार पॉलिश की चमक को लंबे समय तक बरकरार रखने में भी मदद करता है।

#kukrukoo

automobileAutomobile latest-newsCar care TipsHow to take care of your car in Summerslatest newsSummer Car Care Tips