Nushrat Bharucha Birthday: जानिए, नुसरत भरुचा का टीवी धारावाहिक से बॉलीवुड का सफर

Nushrat Bharucha Birthday: Know, Nushrat Bharucha's journey from TV serial to Bollywood

Nushrat Bharucha Birthday: सिल्वर स्क्रीन पर दमदार किरदार निभाने के लिए जानी जाने वाली नुसरत भरूचा (Nushrat Bharucha Birthday) आज यानी 17 मई को 37 साल की हो गई हैं। प्रयागराज में जन्मी, नुसरत ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत फिल्म ‘जय संतोषी मां’ से की थी। नुसरत फिल्म इंडस्ट्री में 10 सालों से भी ज्यादा समय से हैं। शुरुआत में उनकी कई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कोई कमाल नहीं दिखा पाईं।

नुसरत को असली पहचान मिली ‘लव, सेक्स और धोखा’, ‘प्यार का पंचनामा’ जैसी फिल्मों से। उससे पहले उन्हें शायद ही कोई जानता था। लेकिन आज नुसरत अपने आगे बढ़ने के जूनून के दम पर दर्शकों के दिलों में अपनी एक खास पहचान बना चुकी हैं। आज नुसरत के जन्मदिन (Nushrat Bharucha Birthday) के मौके पर जानते हैं उनके करियर से जुड़ी कुछ खास बातों को-

कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नुसरत ने अपने करियर की शुरुआत टीवी इंडस्ट्री से की थी और वह साल 2002 में ZeeTV के ‘किट्टी पार्टी’ सीरियल में नजर आई थीं। इसके बाद उन्होंने सोनी चैनल पर ‘सेवन’ सीरियल में भी काम किया था। ‘किटी पार्टी’ में उनका रोल कुछ ही हफ्तों का था, जबकि ‘सेवन’ में उनका लीड रोल था।

नुसरत भरूचा ने साल 2011 में कार्तिक आर्यन के साथ लव रंजन के निर्देशन में बनी फिल्म ‘प्यार का पंचनामा’ से काफी नाम कमाया। यह उनके करियर की सबसे बड़ी सफलता थी और कार्तिक के साथ उनकी केमिस्ट्री चर्चा का विषय बन गई थी। इसके बाद उनकी ‘प्यार का पंचनामा 2’ भी हिट साबित हुई।

‘प्यार का पंचनामा’ के बाद नुसरत ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ के साथ आईं, जो 100 करोड़ का कारोबार करने वाली उनकी पहली फिल्म थी। वहीं, उनकी साल 2018 की फिल्म ‘ड्रीम गर्ल’ में भी उनके काम को खूब सराहना मिली। इसके बाद ओटीटी पर साल 2020 में रिलीज हुई ‘छलांग’ को दर्शकों ने खूब पसंद किया।

आज नुसरत (Nushrat Bharucha Birthday) अपनी एक्टिंग स्किल से फैंस के दिल में खास जगह बना चुकी हैं. फिल्मोग्राफी के अलावा, नुसरत ने अपनी फिल्म के राइट्स ‘केयर नी करदा’, ‘छोटे छोटे पेग से लेकर सैयां जी’ तक के म्यूजिक वीडियो, चार्ट बस्टर गानों के लिए परफेक्ट ऑन-स्क्रीन डीवा के लिए दर्शकों को लुभाया है।

सफलता मिले या असफलता, नुसरत अपने काम को लेकर बहुत सीरियस रहती हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, साल 2013 में रिलीज हुई उनकी फिल्म ‘आकाश वाणी’ के लिए नुसरत ने नॉन-वेज खाना पूरी तरह से छोड़ दिया था, क्योंकि फिल्म में उनके किरदार की यह मांग थी।

नुसरत भरूचा अपनी ग्लैमरस लुक के लिए भी जानी जाती हैं। वह अक्सर अपनी तस्वीरें और वीडियोज सोशल मीडिया शेयर करती रहती हैं, जो कि काफी पसंद की जाती हैं।

नुसरत अंक ज्योतिष में बहुत ज्यादा विश्वास करती हैं और अपने नाम की स्पेलिंग बदलने के पीछे भी यही कारण बताया जाता है। इन सबके साथ, नुसरत भरूचा डॉग लवर हैं और अपने पालतू कुत्ते पर प्यार बरसाने का कोई मौका नहीं छोड़ती हैं।Read More..

#kukrukoo

ActressbollywoodNushrat Bharucha Birthdayजन्मदिन विशेषनुसरत भरूचाबॉलीवुड