MI vs DC: मुंबई से हारी दिल्ली, आईपीएल के प्लेऑफ़ में पहुंचा बैंगलोर

MI vs DC: Delhi lost to Mumbai, Bangalore reached IPL playoffs

MI vs DC: हम तो डूबेंगे सनम तुमको भी ले डूबेगे… भले ही आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस ने शर्मनाक खेल दिखाया हो, लेकिन अपने आखिरी लीग मैच में उसने दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हरा दिया। मुकाबला हारते ही दिल्ली की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई क्योंकि उसे प्लेऑफ में पहुंचने के लिए हर हाल (MI vs DC) में जीत चाहिए थी। दिल्ली कैपिटल्स की हार का सीधा फायदा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को मिला और वह गुजरात टाइटंस, लखनऊ सुपर जायंट्स और राजस्थान रॉयल्स के बाद प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली चौथी और आखिरी टीम भी बन गई।

एक वक्त मैच मुंबई इंडियंस की (MI vs DC) पकड़ से बाहर नजर आ रहा था। 15वें ओवर में जब डेवाल्ड ट्रेविस आउट हुए तब टीम का स्कोर 95 पर 3 हो चुका था। जीत के लिए 33 गेंद में 66 रन चाहिए थे, लेकिन टिम डेविड और तिलक वर्मा ने मिलकर समां बांध दिया, दोनों के बीच महज 20 गेंद में ताबड़तोड़ 50 रन की पार्टनरशिप हुई। दोनों भले ही अंत तक नहीं टिक पाए, लेकिन अपनी टीम को जीत के मुहाने पर लाकर खड़ा कर दिया। आखिरी ओवर में दिल्ली को सिर्फ 5 रन बचाने थे, लेकिन खलील अहमद ऐसा नहीं कर पाए और रमनदीप सिंह ने चौका लगाकर दिल्ली के अरमानों को चकनाचूर कर दिया।

जसप्रीत बुमराह के तीन विकेट (MI vs DC) की मदद से मुंबई इंडियंस ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए दिल्ली कैपिटल्स को सात विकेट पर 159 रन पर रोक दिया था। पहले गेंदबाजी के कप्तान रोहित शर्मा के फैसले को सही साबित करते हुए मुंबई के गेंदबाजों ने उम्दा प्रदर्शन किया था। बुमराह ने चार ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट चटकाए। दिल्ली का स्कोर 8.4 ओवर में चार विकेट पर 50 रन था, लेकिन रोवमैन पॉवेल ने 34 गेंद में 43 और कप्तान ऋषभ पंत ने 33 गेंद में 39 रन बनाकर पारी को संभाला। दोनों ने 44 गेंद में 75 रन की साझेदारी करके टीम को संकट से निकाला। मुंबई के लिए रमनदीप सिंह ने दो ओवर में 29 रन देकर दो विकेट चटकाए।

टायफाइड से उबरकर वापसी करने वाले दिल्ली के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी साव फॉर्म में दिख रहे थे । उन्होंने डेनियल सैम्स को चौका और छक्का जड़ा । सैम्स ने हालांकि मुंबई को पहली सफलता दिलाई जब डेविड वॉर्नर शॉर्ट थर्डमैन पर खड़े बुमराह को कैच दे बैठे। बुमराह ने मिशेल मार्श को रोहित शर्मा के हाथों लपकवाया। इसके बाद एक कठिन बाउंसर पर साव का विकेट लिया। मयंक मार्कंडेय ने सरफराज खान को आफ स्टम्प से बाहर जाती गेंद पर लौटाया जिससे नौवे ओवर में दिल्ली का स्कोर चार विकेट पर 50 रन था । रितिक शोकीन और मयंक ने अच्छे तालमेल के साथ गेंदबाजी की।

दिल्ली के दस ओवर में चार विकेट पर 55 रन ही बने थे। पंत ने ऐसे में पारी के सूत्रधार की भूमिका निभाई और पॉवेल ने 12वें ओवर में शोकीन को दो छक्के और एक चौका लगाकर 20 रन निकाले। अगले ओवर में उन्होंने मयंक को छक्का जड़ा। मुंबई का क्षेत्ररक्षण भी आखिर में ढीला हो गया जब तिलक वर्मा और बुमराह ने आसान चौके जाने दिए। रिले मेरेडिथ ने ऐसे में एक किफायती ओवर डालकर दो ही रन दिए। रोहित ने रमनदीप को फिर गेंद सौंपी, जिसने तीन वाइड डाली और एक छक्का तथा एक चौका दे डाला। पॉवेल ने बुमराह को डीप स्क्वेयर लेग पर छक्का जड़ा जबकि अक्षर पटेल ने सैम्स की गेंद को सीमारेखा के पार पहुंचाया।Read More….

#kukrukoo

IPL 2022MI vs DC