Indian Premier League- 2021 : राहुल चहर ने दिलाई मुंबई को उसकी पहली जीत

राहुल के 4 विकेट की बदौलत मुंबई ने आईपीएल-2021 में खोला अपना खाता, हासिल की अहम जीत।

Indian Premier League- 2021 : राहुल चहर ने दिलाई मुंबई को उसकी पहली जीत। राहुल की ओर से लिए गए 4 विकटों की बदौलत मुंबई को इस सीज़न में अपनी पहली जीत हासिल हुई है।

इससे पहले, उसे अपने पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन मंगलवार को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ खेले गए दूसरे मैच में उसे 10 रनों की अहम जीत हासिल हुई। इस जीत की बदौलत उसने अपना खाता भी खोल लिया है।

कोलकाता नाइटराइडर्स ने टॉस जीतकर मुंबई को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। सूर्यकुमार यादव (56) और कप्तान रोहित शर्मा (43) की परिपक्व पारीयों की बदौलत मुंबई ने सभी विकेट गंवाते हुए कोलकाता को 153 रनों का लक्ष्य दिया।

कोलकाता के लिए इस लक्ष्य को हासिल करना अधिक मुश्किल नज़र नहीं आ रहा था। नितीश राणा (57) की अर्धशतकीय पारी के दम पर टीम को अच्छी शुरुआत मिली थी और एक समय पर टीम को 24 गेंदों में 30 रनों का लक्ष्य हासिल करना था, जो खासा मुश्किल नहीं था, लेकिन मुंबई के गेंदबाज़ राहुल चहर ने यहां कोलकाता के बल्लेबाज़ों के लिए बड़ी परेशानी खड़ी कर दी।

राहुल ने ही टीम की शुरुआती कड़ी को कमज़ोर करने में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने लगातार, शुरुआती चार बल्लेबाज़ों नितीश, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी और कप्तान इयोन मोर्गन को पवेलियन का रास्ता दिखाया और इस कारण टीम की पारी पूरी तरह से बिखर गई। ऐसे में मुंबई ने कोलकाता के खिलाफ 10 रनों की अहम जीत हासिल की।

मुंबई के लिए इतने शानदार प्रदर्शन के लिए राहुल को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ के पुरस्कार से नवाज़ा गया। उन्होंने केवल 27 रन देकर इस मैच में 4 विकेट हासिल किए।

 

IPLIPL 2021Kolkata Knight RidersMumbai Indians