अब शेर में भी पाया गया कोरोना का खतरनाक डेल्टा वैरियंट

Here 4 lions have been found corona positive. The dangerous Delta variant has been found in all four.

चेन्नई के जूलॉजिकल पार्क में कोरोना ने एंट्री मार ली है। यहां 4 शेर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। चारों में खतरनाक डेल्टा वैरिएंट मिला है। पिछले दिनों चेन्नई के एक जू में कई शेर कोरोना पॉजिटिव मिले थे। कोरोना पॉजिटिव होने के बाद एक शेरनी और एक शेर की मौत भी हो चुकी है।

एंट्री मार ली है। यहां 4 शेर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। चारों में खतरनाक डेल्टा वैरिएंट मिला है। पिछले दिनों चेन्नई के एक जू में कई शेर कोरोना पॉजिटिव मिले थे। कोरोना पॉजिटिव होने के बाद एक शेरनी और एक शेर की मौत भी हो चुकी है।

इंसानों के बाद कोरोना ने अब जानवरों की जिंदगी से खेलना शुरू किया है। कई जानवर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। चेन्नई के अरिग्नार अन्ना जूलोजिकल पार्क में 9 शेर 3 जून को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इनमें चार शेरों के नमूनों का जीनोम सिक्वेंसिंग भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद- नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हाई सिक्योरिटी एनिमल डिसिजेस भोपाल में की गई थी। इनमें से चारों डेल्टा वैरिएंट B.1.617.2 से संक्रमित मिले हैं।

ध्यान देने वाली बात है कि अभी तक जानवरों की कोरोना टेस्टिंग करने के लिए चार इंस्टीट्यूट्स को मंजूरी दी जा चुकी है, जिसमें से भोपाल का यह इंस्टीट्यूट भी शामिल है। 4 जून को नीला नाम की नौ साल की शेरनी और 12 साल के शेर पथमनाथन की 16 जून को चिड़ियाघर में वायरस की वजह से मौत हो गई है।

DELTA VARIANTHere 4 lions have been found corona positiveLionThe dangerous Delta variant has been found in all four.अब शेर में भी पाया गया कोरोना का खतरनाककोरोनाडेल्टा वैरियंट