आखिर क्यों बॉलीवुड में आना गलती मान रहे अभिषेक बच्चन?

अगर बॉलीवुड में आकर हुई गलती, तो फिर कैसे बन गए एक्टर अभिषेक बच्चन!

आखिर क्यों बॉलीवुड में आना गलती मान रहे अभिषेक बच्चन? ऐसा क्यों कर रहे हैं अभिषेक? आखिर इसके पीछे का कारण क्या है?

आप सब भी इन सभी सवालों से घिर गए होंगे। सोचेंगे भी क्यों नहीं, आखिर ये इतनी बड़ी बात जो है। अगर अभिषेक ऐसा सोच रहे थे, तो फिर कैसे वो बॉलीवुड में रुक गए? ये सवाल आप सभी को परेशान कर रहे होंगे, लेकिन परेशान होने की बात नहीं, क्योंकि हमारे पास आपके इन सभी सवालों के जवाब हैं। आईए, जानते हैं कि कैसे अभिषेक एक्टिंग में डटे रहे:-

क्यों बॉलीवुड इंडस्ट्री छोड़ना चाहते थे अभिषेक?

अभिषेक ने हालांकि, कई अच्छी फिल्में दी हैं, लेकिन कहीं न कहीं उन्हें असफलता का मुंह भी देखना पड़ा। अभिनेता ने स्वीकार किया है कि उनके जीवन में एक समय ऐसा आया था, जब वह इस इंडस्ट्री को छोड़ने का फैसला कर चुके थे।

अभिषेक ने कहा, “सामाजिक मंच पर असफल होना काफी मुश्किल है। उस समय सोशल मीडिया का ज़माना नहीं था, लेकिन मैंने मीडिया के ज़रिए जाना था कि कई लोग मुझे अपशब्द कह रहे थे। कई कह रहे थे मुझे अभिनय नहीं आता। एक समय पर मुझे लगा कि बॉलीवुड में आना मेरी गलती है, क्योंकि मैं कितनी भी कोशिश कर लूं, मेरा अभिनय काम नहीं कर रहा था। इसलिए, मैं अपने पिता के पास गया और मैंने कहा कि मैं इस इंडस्ट्री के लिए नहीं बना हूं।”

…तो फिर अभिषेक को अमिताभ बच्चन ने कैसे दिया प्रोत्साहन?

अपने पिता अमिताभ बच्चन से अपनी बात साझा करने के बाद, अमिताभ ने जो सलाह उन्हें दी, उसके कारण ही वह बॉलीवुड में बने रहे। अमिताभ ने कहा, “मैंने तुम्हें एक भगौड़े की परवरिश नहीं दी।हर दिन तुम्हें उठना होगा और उस जगह के लिए अपनी अहमियत बनाने के लिए संघर्ष करना होगा। तुम हर फिल्म के साथ सुधार कर रहे हो।”

 

अभिषेक को हाल ही में ‘बिग बुल’ में देखा जा रहा है, जो स्टॉकब्रोकर हर्षद मेहता के आर्थिक घोटाले पर आधारित है, जो 1992 में हुआ था। इसके अलावा, उन्हें बॉब बिस्वास और दास्वी में देखा जाएगा।

Abhishek BachchanAmitabh BachchanThe Big Bull