काले हिरण शिकार मामले में सलमान को पेशी से छूट

जोधपुर। बहुचर्चित काले हिरण शिकार मामले में फिल्म अभिनेता सलमान खान कल एक बार फिर अदालत में पेश नहीं हुए।

सलमान खान के वकील हस्तीमल सारस्वत ने कोरोनो महामारी का हवाला देते हुए अदालत में पेश होने से छूट मांगी थी, इस पर जिला एवं सत्र न्यायालय ने अगली सुनवाई 16 जनवरी को तय करते हुए कहा कि उस दिन सलमान को उपस्थित होना होगा।

कोरोनो महामारी काल के लगभग नौ महीने के दौरान सलमान ने छठी बार छूट मांगी। सलमान को काले हिरण शिकार से जुड़े दो मामले और आर्म्स एक्ट से जुड़े एक मामले में सुनवाई के दौरान अदालत में पेश होना था। उनके वकील ने बताया कि सलमान मुंबई में रहते हैं। मुंबई और जोधपुर में कोरोनो महामारी जबरदस्त ढंग से फैली हुई है । ऐसे में उनका जोधपुर आना खतरे से खाली नहीं है। ऐसे में उन्हें अदालत में पेश होने से छूट दी जाये।

गौरतलब है कि फ़िल्म’ हम साथ साथ हैं’ कि शूटिंग के दौरान सलमान और अन्य पर काले हिरण का शिकार करने का आरोप है। जोधपुर पुलिस ने उनके खिलाफ 02 अक्टूबर 1998 को मामला दर्ज किया था। बिश्नोई समाज ने भी एक मामला दर्ज कराया था। अवैध हथियार से शिकार करने का मामला दर्ज किया गया था।

जोधपुर ट्रायल कोर्ट ने 05 अप्रैल 2018 को सलमान को दोषी करार देते हुए पांच साल की सजा सुनाई थी। वहीं, सैफ अली खान, तब्बू, सोनाली बेंद्रे और नीलम को संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया था। उस समय सलमान को गिरफ्तार कर पांच दिन जोधपुर जेल में रखा गया था। इसके बाद उन्हें जमानत मिली थी।

काला हिरणजयपुरसलमान खान