मेसी के रिकॉर्ड तोड़ गोल पर इस कंपनी ने किया ये बड़ा काम कि सब गोलकीपर हो गए हैरान

मेसी के रिकॉर्ड तोड़ गोल पर इस कंपनी ने किया ये बड़ा काम कि सब गोलकीपर हो गए हैरान

नई दिल्ली, 26 दिसंबर, 2020। अर्जेंटीना के स्टार फुटबाल खिलाड़ी लियोनेल मेसी फुटबाल जगत में नए परचम लहरा रहे हैं। मेसी के रिकॉर्ड तोड़ गोल पर इस कंपनी ने किया ये बड़ा काम कि सब गोलकीपर हैरान हो गए।
हालांकि, उनके खाते में शामिल होने वाले रिकॉर्ड की संख्या कम नहीं है, लेकिन उन्होंने एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया है और साथ ही इस रिकॉर्ड को हासिल करने के क्रम में उन्होंने फुटबाल जगत के दिग्गज पेले का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया।
मेसी ने स्पेनिश लीग में रियल वलाडोलिड क्लब के खिलाफ खेले गए मैच में गोल स्कोर करने के साथ ही यह मुकाम हासिल किया। उन्होंने अपने करियर का 644वां गोल दागा।
एक फुटबाल क्लब के लिए यह किसी खिलाड़ी द्वारा दागे गए सबसे अधिक गोल हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड पेले के नाम था, लेकिन उन्हें पछाड़ते हुए अब यह रिकॉर्ड मेसी ने अपने नाम कर लिया है।
मेसी के इस रिकॉर्ड तोड़ गोल की खुशी मनाते हुए बियर कंपनी ‘बडवीज़र (Budweiser)’ ने खास तरीके से इसका जश्न मनाया।
कंपनी ने 644 बियर की बोतलें तैयार की और उन पर गोल की संख्या भी लिखीं। इसके बाद, इस कंपनी ने उन सभी गोलकीपरों को यह बोतलें मुफ्त में तोहफे के तौर पर भेंजी, जिनके खिलाफ बार्सिलोना के लिए खेलते हुए मेसी ने गोल दागे थे।
ऐसे में कंपनी ने कुल 160 गोलकीपरों को बियर की बोतलें तोहफे के रूप में भेंट की। इस क्रम में वालेंसिया के पूर्व गोलकीपर डिएगो एल्व्स को ‘बडवीज़र’ कंपनी द्वारा सबसे अधिक 19 बियर की बोतलें मिलीं।
Messiमेसी के रिकॉर्ड तोड़