पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती पर मोदी ने दी श्रद्धांजलि 

पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती पर मोदी ने दी श्रद्धांजलि 

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

उन्होंने ट्वीट किया, ”पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह जी की जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि। वे जीवनभर गांवों और किसानों के विकास के लिए समर्पित रहे और इसके लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा।”

चौधरी चरण सिंह की जयंती पर होने वाले किसान दिवस पर इनके अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी देश के किसानों को शुभकामनाएं दीं।

उन्होंने ट्वीट किया, ”आज किसान दिवस के मौके पर मैं देश के सभी सहयोगियों को शुभकामनाएं देता हूं। उन्होंने देश को खाद्य सुरक्षा प्रदान की है। कुछ किसान कृषि कानूनों के संबंध में आंदोलन कर रहे हैं। सरकार उनसे पूरी संवेदनशीलता के साथ बात कर रही है। मुझे उम्मीद है कि वे अपना आंदोलन जल्द वापस ले लेंगे।”

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, ”चौधरी चरण सिंह किसानों की आय बढ़ाना चाहते थे, उनकी फसल का सही पारिश्रमिक दिलवाना चाहते थे और उनका सम्मान सुरक्षित करना चाहते थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनसे प्रेरणा लेकर किसानों के हितों में कई कदम उठाए। वे किसानों हितों से कोई समझौता नहीं होने देंगे।”

सरकार से कई चरणों की बातचीत के बाद भी तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान 26 नवंबर से राष्ट्रीय राजधानी की विभिन्न सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे हैं।
की जयंतीने दी श्रद्धांजलिपर मोदीपूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह