जानिये इंडिगो स्टेशन प्रबंधक रूपेश सिंह की हत्या का रहस्य कैसे सुलझा

पटना।जानिये इंडिगो स्टेशन प्रबंधक रूपेश सिंह की हत्या का रहस्य कैसे सुलझा।बिहार की राजधानी पटना में कुछ दिनों पहले इंडिगो के स्टेशन प्रबंधक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जिससे बिहार की कानून व्यवस्था पर फिर से सवाल उठने लगे थे और कई राजनीतिक दलों ने घटना की निंदा की थी और जल्द से जल्द अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग की थी।

पहले उनकी हत्या को ठेके से जुड़े मामले से देखा जा रहा था। पुलिस भी इस एंगल से जांच कर रही थी। लेकिन अंततः काफी प्रयासों के बाद पुलिस ने इस मामले को सुलझाने का दावा किया है। पुलिस का कहना है कि यह हत्या रोडवेज की वजह से की गई है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उपेंद्र शर्मा ने यहां संवाददाताओं से कहा कि 12 जनवरी की संध्या करीब सात बजे कुछ अज्ञात हथियारबन्द अपराधियों ने सिंह पर पुनाईचक स्थित कुसुम विलास अपार्टमेंट के पास ताबड़तोड़ गोलिया चलाकर उनकी हत्या कर दी थी । वह जयप्रकाश नारायण अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा से वापस घर लौट रहे थे।

दरअसल हत्या से कुछ महीने पहले स्टेशन प्रबंधक की कार से एक बाइक सवार रितुराज की टक्कर होते-होते बची। । इसके बाद बाइक सवार से उसकी की तीखी बस हो गई थी। उसी के बाद से आदतन अपराधी रितुराज उसकी हत्या की फिराक में लगा हुआ था।रितुराज गुस्सैल किस्म का इंसान है और बाइक चोरी के अपराध में लिप्त था।

पुलिस ने कहा कि उसने इससे पहले एक दो बार इसको प्रयास भी किया था ,लेकिन वह सफल नहीं हो पाया। और अंततः 12 जनवरी को वह अपने साथियों के साथ मिलकर हत्या की वारदात को अंजाम देने में सफल रहा।

वहीं मृतक के परिजनों का कहना है कि यह हत्या रोडवेज की वजह से नहीं हुई है। उन्होंने पुलिस की थ्योरी को मानने से इनकार कर दिया है।

जानिये इंडिगो स्टेशन प्रबंधक रूपेश सिंह की हत्या का रहस्य कैसे सुलझा

Rupesh Singhइंडिगोरूपेश सिंहस्टेशन प्रबंधक