kukrukoo
A popular national news portal

Aaj Ka Rashifal May 22: आज इस राशि के लोगों की सोई किस्मत जागेगी, जानिए

Aaj Ka Rashifal May 22: Today the sleeping luck of the people of this zodiac will wake up, know

Aaj Ka Rashifal May 22: आज 22 मई (Aaj Ka Rashifal May 22) दिन रविवार है। 22 May आज का राशिफल (Aaj Ka Rashifal May 22)। वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 21 मई 2022 को रविवार है। आइए जानते हैं 22 मई, 2022 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। (Aaj Ka Rashifal May 22)

मेष: आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा। आपको भविष्य में लिए गए निर्णय के लिए पछतावा होगा,जिसके बाद आप परेशान रहेंगे। संतान के भविष्य से संबंधित धन का निवेश करें,तो उसमें आपको जीवनसाथी से सलाह मशवरा करना बेहतर रहेगा। आप अपने रुके हुए कार्यों के पूरा होने के कारण प्रसन्न रहेंगे और आपका बोझ भी कम होगा,लेकिन आपको कार्यक्षेत्र में दूसरों के मामलों में पड़ने से बचना होगा,नहीं तो वह आपके सिर पर आ सकता है।

वृष: आज का दिन आपके सांसारिक सुख भोग के साधनों में वृद्धि लेकर आएगा। आपको सहायकों का भी भरपूर सुख मिलेगा। आपको संतान की संगति की ओर विशेष ध्यान देना होगा,नहीं तो किसी गलत संगति की ओर अग्रसर हो सकते हैं। परिवार के किसी सदस्य द्वारा कोई ऐसा काम किया जाएगा,जिससे आपके कुल का नाम रोशन होगा। यदि आज आप किसी से धन उधार लेंगे,तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगा। आप सायंकाल के समय देव दर्शन की यात्रा पर जा सकते हैं,जिसमें आप अपने माता पिता को लेकर जाएंगे तो बेहतर रहेगा।

मिथुन: आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। यदि आपका कोई मुकदमा चल रहा है,तो उसमें आपसे कुछ एक्स्ट्रा पूछताछ की जा सकती है। आपको परिवार के किसी सदस्य के लिए जल्दबाजी में कोई निर्णय लेना पड़े,तो बहुत ही सावधानी से ले,नहीं तो उनको कोई करियर संबंधित समस्या आ सकती है। विद्यार्थियों के किसी परीक्षा के परिणाम आएंगे,जिसमें उन्हें उत्तम सफलता अवश्य प्राप्त होगी। आप यदि अपने किसी परिजन के घर जाएं,तो उसमें आपको सावधान रहना होगा,नहीं तो कोई आपके आत्मसम्मान को ठेस पहुंचा सकता है। धन का लेनदेन बहुत ही सावधानी से करना होगा।

कर्क: आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहेगा। आप कार्यक्षेत्र में अपनी वाकपटुता से लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे और जो लोग नौकरी में कार्यरत हैं,उनको और कोई बेहतर अवसर आ सकता है। बिजनेस कर रहे लोग आज नियमों को छोड़कर धन कमाने की सोचेंगे,लेकिन आपको ऐसा नहीं करना है। रात्रि के समय आपको अत्याधिक तले भुने भोजन करने से परहेज रखना होगा,नहीं तो आपको कोई पेट संबंधित समस्या हो सकती है,जिसके बाद आप परेशान रहेंगे।

सिंह: आज का दिन व्यापार कर रहे लोगों के लिए उत्तम रहेगा। व्यापार कर रहे लोगों ने कुछ नए परिवर्तन किए,तो वह उनके लिए लाभदायक रहेगा। ससुराल पक्ष से आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है,लेकिन आपकी जीवनसाथी से कुछ बहसबाजी हो सकती है। सामाजिक कार्यों व भोग विलास में आप लिप्त रहेंगे। आपको अत्यधिक धन कमाने के चक्कर में किसी गलत कार्य में हाथ नहीं डालना है। आपको परिवार के किसी सदस्य की ओर से कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। पिताजी आपकी किसी बात को लेकर आपसे नाराज रहेंगे।

कन्या: आज का दिन आपके अधिकारों और उत्तरदायित्वों में वृद्धि का दिन रहेगा। घर में आपकी पूछ होगी व आपसे कुछ सलाह मशवरा भी किया जा सकता है। आप अपनी शान शौकत के लिए भी कुछ धन व्यय करेंगे,लेकिन उसमें आपको ध्यान देना होगा कि किसी से बहसबाजी में आकर आपको अपने संचय धन को समाप्त नहीं करना है,नहीं तो आप अपने संचय धन को भी समाप्त कर देंगे। आप दूसरों की भलाई करने के चक्कर में अपने कुछ कामों की ओर ध्यान ही नहीं लगाएंगे,लेकिन यदि ऐसा किया तो आपको कोई नुकसान भी उठाना पड़ सकता है। आपका कोई परिजन आपसे धन संबंधित मदद मांग सकता है।

तुला: आज आपको किसी भी कार्य को बहुत सोच विचार कर करना होगा,नहीं तो आपको कोई भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। आज कोई ऐसा सरकारी कार्य आपके सामने आ सकता है,जिसमें आपको काफी कठिनाईयां आएंगीतभी वह पूरा हो पाएगा। सायंकाल के समय आपको कार्य क्षेत्र में अपने विरोधियों से कुछ कष्टों का सामना करना पड़ेगा। आपकी परिवार के वरिष्ठ सदस्यों से किसी निवेश संबंधी योजना पर बातचीत होगी,जिसमें आपको उनकी बात मानना बेहतर रहेगा।

वृश्चिक: आज का दिन आपके लिए बहुमूल्य वस्तुओं की प्राप्ति का दिन रहेगा। आप किसी नई गाड़ी,भूमि,वाहन,मकान आदि की खरीदारी कर सकते हैं,जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। संतान को यदि किसी कोर्स में दाखिला दिलाना चाहते हैं,तो वह भी उनको आसानी से मिल जाएगा। आपके साहस को देखकर आपके व्यापार के शत्रु भी आपके सामने नतमस्तक नजर आएंगे,जो लोग सरकारी नौकरी में कार्यरत हैं,उनके अधिकारों में वृद्धि हो सकती है। सायंकाल से लेकर रात्रि तक आज आप भगवान की भक्ति में रमे नजर आएंगे।

धनु: विद्यार्थी आज अपने गुरुजनों के प्रति पूरी निष्ठा व भक्ति भाव में डूबे नजर आएंगे। आप अपनी बुद्धि व विवेक से कुछ नई खोज करेंगे जिससे आपको लाभ अवश्य मिलेगा। इस समय में आपको तत्व ज्ञान की प्राप्ति होगी,लेकिन आपका आज कोई आपके साथ विश्वासघात कर सकता है,इसलिए आपको सावधान रहना होगा। नौकरों का भी आपको भरपूर सुख मिलेगा। आप जीवनसाथी को आज कहीं शॉप पर लेकर जा सकते हैं,जिसमें आपको अपनी आय को ध्यान में रखकर ही व्यय करना बेहतर रहेगा।

मकर: आज आप किसी भी काम को पूरे जोश में करेंगे,लेकिन उसमें आपको ध्यान देना होगा कि जोश में होश ना खो बैठे। आपके सामने कुछ ऐसे खर्चे आएंगे,जो आपको मजबूरी में ना चाहते हुए भी करने पड़ेंगे,जिससे आपका धन व्यय बढ़ सकता है। कार्यक्षेत्र में बड़ी मात्रा में धन हाथ आने से आपके प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। सायंकाल के समय आपकी यश व कीर्ति में वृद्धि होगी,लेकिन आपको शीघ्र गामी वाहनों के प्रयोग से सावधानी बरतनी होगी,नहीं तो किसी दुर्घटना के होने का भय बना हुआ है। किसी नए कार्य में आपको भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा।

कुंभ: आज आपको किसी विपरीत परिस्थिति के उत्पन्न होने पर भी धैर्य से काम लेना होगा,क्योंकि यदि आपने जल्दबाजी में किसी निर्णय को लिया, तो बाद में वह आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकता है। आपको नए नए कार्यों में विनिमय करने का मौका मिलेगा और आपकी भौतिक सुख सुविधाओं में भी वृद्धि होगी। आपके घर किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। संतान की नौकरी अथवा किसी विवाह संबंधी कोई कार्य हो सकता है,लेकिन आपने यदि किसी के कहने में आकर निवेश किया,तो बाद में आपको इसके लिए पछताना पड़ सकता है।

मीन: आज आप अपने स्वास्थ्य को लेकर परेशान रहेंगे,क्योंकि आपको पेट संबंधित समस्याएं बार-बार हो सकती हैं,जिनके लिए आपको डॉक्टरी परामर्श अवश्य लेना होगा। यदि आप किसी बैंक व्यक्ति संस्था आदि से उधार लेना चाहते हैं,तो वह आपको आसानी से मिल जाएगा। आपके साहस व पराक्रम में वृद्धि से आपका विश्वास और गहरा होगा। व्यापार में भी आप कुछ नई नई योजनाएं बनाएंगे और जिनका भविष्य में आप लाभ भी अवश्य उठाएंगे। आप जीवनसाथी की किसी मन की इच्छा की पूर्ति करेंगे,जिससे आप दोनों के बीच प्रेम और गहरा होगा।Read More….

#kukrukoo

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like