kukrukoo
A popular national news portal

IPL 2021 : भैया धोनी ने ‘हिटमैन’ को हराया

IPL 2021: Brother Dhoni beat 'Hitman'

IPL 2021: Brother Dhoni beat ‘Hitman’ : चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) के सेकंड हाफ के पहले मैच में मुंबई इंडियंस को 20  रन से हरा दिया. सीएसके ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाए थे. 157 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की पूरी टीम 8 विकेट के नुकसान पर 136 रन ही बना सकी. इस जीत के साथ महेंद्र सिंह धोनी की सीएसके प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. चेन्नई सुपरकिंग्स के ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) मैन ऑफ द मैच चुने गए. उन्होंने 58 गेंद पर 88 रन की नाबाद पारी खेली.

157 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. उसने 40 रन के भीतर 3 विकेट गंवा दिए थे. क्विंटन डिकॉक (17), अनमोलप्रीत सिंह (16) और सूर्यकुमार यादव (3) रन बनाकर आउट हो गए थे. दीपक चाहर ने मुंबई को शुरुआती झटके दिए थे. उन्होंने पहले डिकॉक और फिर अनमोलप्रीत को अपना शिकार बनाया. इसके बाद सौरभ तिवारी और कप्तान पोलार्ड ने मुंबई की पारी को संभाला. हालांकि, वो भी टीम की हार को टाल नहीं पाए.

इससे पहले, चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ के नाबाद अर्धशतक के अलावा ड्वेन ब्रावो की तूफानी पारी से चेन्नई सुपरकिंग्स ने बेहद खराब शुरुआत से उबरते हुए 6 विकेट पर 156 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. गायकवाड़ ने 58 गेंद का सामना करते हुए चार छक्कों और नौ चौकों की मदद से नाबाद 88 रन बनाए. उन्होंने रविंद्र जडेजा (26) के साथ पांचवें विकेट के लिए 81 और ब्रावो (आठ गेंद में 23, तीन छक्के) के साथ छठे विकेट के लिए 39 रन जोड़कर टीम का स्कोर 150 रन के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई.

#kukrukoo

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.