kukrukoo
A popular national news portal

IND vs NZ: भारतीय मूल के दो खिलाड़ियों के कारण हाथ से फिसली जीत

IND vs NZ टेस्ट मैच आज ड्रॉ पर समाप्त हुआ, भारतीय टीम के गेंदबाज न्यूजीलैंड का आखरी विकेट लेने मे नाकाम रहे और जीत का मौका खो दिया।

29 नवंबर 2021 सोमवार को भारत बनाम न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच चल रहा टेस्ट मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ, एक समय ऐसा आया था जब यूं लगा मानों भारत ये मैच जीत जाएगा। मगर भारतीय मूल के दो खिलाड़ियों ने ही बड़ा संयम बरता और भारत के हाथों से इस मैच को छिन लिया। दोनों का नाम रचिन रवींद्र और एजाज पटेल हैं, दोनों खिलाड़ी भारतीय मूल के बताए जा रहे हैं। मैच खत्म होते-होते न्यूजीलैंड का स्कोर 165 पर 9 विकेट रहा।

बता दें की भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और अपनी पहली पारी मे टीम 345 रनों पर ऑल आउट हो गई, इस पारी मे सबसे ज्यादा रन बनाते हुए डेब्यू कर रहे श्रेयस अय्यर ने शानदार शतक लगाया और इनके अलावा रवींद्र जडेजा ने भी अर्धशतक जड़ा। जवाब मे न्यूजीलैंड ने भी अच्छा खेला, मगर कीवी बल्लेबाज भारत के स्कोर को बीट नहीं कर सके और टीम पहली पारी मे 296 पर सिमट गई, इस पारी के दौरान अक्षर पटेल ने सर्वाधिक 5 विकेट चटकाए।

दूसरी पारी मे भारतीय बल्लेबाजों ने अच्छा खेले दिखाया, इसमें भी श्रेयस अय्यर ने टीम के लिए सर्वाधिक 65 रन जोड़े और इनके अलावा ऋद्धिमान साहा ने नाबाद 61 रन बनाए। भारत ने यह पारी 234 रनों पर घोषित कर दी, इस दौरान टीम ने 7 विकेट गँवाए। जवाब मे न्यूजीलैंड की पारी लड़खड़ा गई और टीम ने विकेट गिरने लगे। भारत की ओर से सर्वाधिक रवींद्र जडेजा ने 4 विकेट लिए और अश्विन ने 3 कीवी बल्लेबाजों को चलता किया। लेकिन भारतीय गेंदबाज न्यूजीलैंड का अंतिम विकेट गिरने मे नाकाम रहे और यह मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ।…Read more

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

IND Vs NZ: तीसरे दिन चला अक्षर का जादू, भारत इतने रन आगे

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: