kukrukoo
A popular national news portal

नवाब मलिक को NCB के खिलाफ बोलने से रोकने के लिए बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका

Plea in Bombay High Court to restrain Nawab Malik from speaking against NCB

Plea in Bombay High Court to restrain Nawab Malik from speaking against NCB
Source: Google

बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) में एक व्यक्ति ने जनहित याचिका (PIL) दाखिल कर महाराष्ट्र के मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक (Nawab Malik) को अभिनेता शाहरूख खान के बेटे आर्यन खान से ड्रग्स केस में एनसीबी के खिलाफ कोई टिप्पणी न करने का निर्देश देने का अनुरोध किया है।

मंगलवार को जनहित याचिका दाखिल करने वाले कौसर अली ने खुद को मौलवी और नशा करने वालों के पुनर्वास के लिए काम करने वाला व्यक्ति बताया है। अली ने हाईकोर्ट से मलिक को एनसीबी या आर्यन खान मामले से जुड़ी किसी अन्य जांच एजेंसी और ऐसी एजेंसियों के अधिकारियों के खिलाफ कोई टिप्पणी नहीं करने का निर्देश देने का आग्रह किया है। याचिकाकर्ता का कहना है कि इस तरह की बयानबाजी से जांच एजेंसियों का मनोबल गिरेगा और नशीली दवाओं के उपयोग को बढ़ावा मिलेगा।

मलिक के हाल के कुछ ट्वीट्स का हवाला देते हुए जनहित याचिका में कहा गया है कि एनसीपी के मंत्री लगातार ट्वीट कर रहे हैं और एनसीबी व उसके अधिकारी समीर वानखेड़े का मनोबल तोड़ने का काम कर रहे हैं। याचिका में दावा किया गया है कि वानखेड़े की निगरानी में एनसीबी हाल के दिनों में सबसे प्रभावी एजेंसी साबित हुई है।

हाईकोर्ट ने याचिका पर सुनवाई की तारीख अभी निर्धारित नहीं की है। एनसीबी ने आर्यन खान (23) को तीन अक्टूबर को उनके दोस्त अरबाज मर्चेंट, फैशन मॉडल मुनमुन धमेचा और कुछ अन्य लोगों के साथ गिरफ्तार किया था। एनसीबी ने मुंबई तट पर एक क्रूज पर छापा मारा था और ड्रग्स जब्त करने का दावा किया था।

मलिक ने कई बार क्रूज ड्रग्स मामले को फर्जी करार दिया और वानखेड़े के खिलाफ अवैध फोन टैपिंग सहित कई आरोप लगाए। वानखेड़े ने आरोपों का खंडन किया है और किसी भी गलत काम से इनकार किया है। वहीं नवाब मलिक ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि मैंने कल जो पत्र दिखाया है उसे डीजी एनसीबी को भेजा। नियम है कि शिकायत करने वाले का नाम हो तो ही उसे जांच का विषय बनाया जा सकता है। यह हम भी समझते हैं। समीर वानखेड़े, गोसावी, प्रभाकर, वानखेड़े का ड्राइवर माने इन सब का सीडीआर निकाल लीजिए।

 

#kukrukoo

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: