kukrukoo
A popular national news portal

हरियाणा ने वैक्सीन के लिए 1.9 स्वास्थ्यकर्मियों का डाटा तैयार किया 

हरियाणा ने वैक्सीन के लिए 1.9 स्वास्थ्यकर्मियों का डाटा तैयार किया 

नई दिल्ली। हरियाणा सरकार ने कोरोना वैक्सीन देने के लिए राज्य के 1.9 लाख निजी और सरकारी स्वास्थ्यकर्मियों का डाटा तैयार कर लिया है। देश में वैक्सीन के उपलब्ध होने के बाद सबसे पहले इन्हीं स्वास्थ्यकर्मियों को सबसे पहले वैक्सीन दी जाएगी।

वैक्सीन

कोरोना वैक्सीन की तैयारियों की जानकारी साझा करते हुए राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा ने कहा कि विभाग ने वैक्सीन देने के लिए पहले से ही 1800 स्थानों को चिह्नित कर लिया है और वैक्सीन देने के लिए 5000 से ज्यादा लोगों को तैयार किया गया है। वैक्सीन की प्रत्येक जिले में उपलब्धता सुनिश्चित कराने के लिए स्वास्थ्य विभाग के पास 22 वैक्सीन वैन हैं।

अरोड़ा ने कहा, ”हरियाणा सरकार ने वैक्सीनेशन के लिए पूरी तैयारी कर ली है। स्वास्थ्य विभाग कोविड-19 वैक्सीन लाने की तैयारी कर रहा है और उपलब्ध होते ही सभी तक पहुंचाई जाएगी।”

उन्होंने कहा कि हरियाणा में वैक्सीनेशन तय स्थानों पर की जाएगी। केंद्र के निर्देशों के अनुसार, वैक्सीनेशन चुनाव मॉडल के आधार पर किया जाएगा तथा इसमें अन्य विभागों का भी सहयोग लिया जाएगा।

इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्द्धन ने कहा था कि भारत में कोरोना वायरस के खिलाफ वैक्सीनेशन जनवरी में शुरू हो सकती है और सरकार की प्राथमिकता सुरक्षा तथा वैक्सीन की प्रमाणिकता है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like