kukrukoo
A popular national news portal

वरुण गांधी को Modi cabinate में जगह नहीं मिलने पर जानिए मेनका गांधी ने क्या कहा

Modi Cabinet Expansion : Know what Maneka Gandhi said on Varun Gandhi not getting a place in the cabinet

Image source- google
Image source- google

नई दिल्ली। बुधवार को केंद्रीय कैबिनेट का सबसे बड़ा विस्तार (Modi Cabinet Expansion) हुआ। मंत्रिमंडल में कुल 43 नेताओं को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई। जिनको शपथ दिलाई गई उनमें 15 कैबिनेट मंत्री हैं। हालांकि ऐसा माना जा रहा था कैबिनेट विस्तार में पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी के बेटे वरुण गांधी को उत्तर प्रदेश से जगह मिल सकती है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। जिसपर अब मेनका गांधी (Maneka Gandhi) की प्रतिक्रिया सामने आई है। मेनका गांधी ने अपने बेटे वरुण गांधी को जगह न मिलने पर कहा कि हम 600-650 के करीब सांसद हैं, ऐसे में प्रधानमंत्री कितनों को जगह दे सकते हैं। जिन्हें जगह मिली वो सही है। मेनका गांधी ने ये बयान अपने दो दिवसीय सुल्तानपुर दौरे पर कही।

अपने दौरे के दौरान विकास भवन में सांसद मेनका गांधी ने बैठक की, वहीं बाद में मीडिया से रूबरू होते हुए उन्होंने कहा कि जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में जनता ने दलगत राजनीति से नजर हटाकर मतदान किया जो की प्रसन्नता की बात है। उन्होंने कहा कि सभी ने एक अच्छे भारतीय होने का कर्तव्य पूरा करते हुए वोट किया है और हमें उम्मीद है कि हमारी नई जिला पंचायत अध्यक्ष क्षेत्र के लिए और अच्छा करेंगी। वहीं प्राइवेट स्कूलों द्वारा बच्चों के परिजनों से वसूली जा रही फीस को लेकर मेनका गांधी ने कहा कि उन्होंने जिलाधिकारी से बात की है कि अगर इसमें कुछ जरूरी कदम उठाए जा सकते हैं, तो ये परिजनों के लिए काफी अच्छी बात होगी।

आपको बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहले कार्यकाल के दौरान मेनका गांधी के पास बाल-विकास मंत्रालय था लेकिन दूसरे कार्यकाल में उन्हें मंत्रिमंडल में स्थान नहीं मिला। वहीं अब कुछ समय बाद उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव है ऐसे में माना जा रहा था कि वरुण गांधी को इस बार मंत्रिमंडल में जगह मिलेगी लेकिन ऐसा हुआ नहीं। यहां आपको बता दें, मंत्रिमंडल में जिन 43 नेताओं को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई उनमें से सात यूपी से ही ताल्लुक रखते हैं।

#kukrukoo

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like