kukrukoo
A popular national news portal

मैं कोरोना वैक्‍सीन नहीं लगवाऊंगा: बाबा रामदेव

मैं कोरोना वैक्‍सीन नहीं लगवाऊंगा: बाबा रामदेव

मैं कोरोना वैक्‍सीन नहीं लगवाऊंगा: बाबा रामदेव। भारत में कोवीशील्ड और कोवैक्सिन को इमरजेंसी अप्रूवल मिल गया है। अब जल्द ही कोरोना वैक्सीनेशन शुरू होगा। लेकिन इस बीच योग गुरु बाबा रामदेव ने कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाने की घोषणा की है। दिल्ली के एक होटल में आयोजित एकल अभियान के कार्यक्रम “एकल के राम’ में विशिष्ट अतिथि के तौर पर पहुंचे बाबा राम देव ने कहा कि उन्हें योग, आयुर्वेद व ध्यान पर पूरा भरोसा है।

मैं कोरोना वैक्सीन नहीं

कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा, ‘देश में अगर कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या ज्यादा है तो इसमें सबसे ज्यादा योगदान योग व गिलोय का है। उन्होंने लोगों से भी योग करने का आग्रह करते हुए कहा कि लोगों ने अपने शरीर का कबाड़ा कर रखा है। रोग प्रतिरोधक क्षमता कम हैं, इसे बढ़ाने पर जोर दिया जाना चाहिए। क्योंकि वह (वैक्सीन) ज्यादा समय तक शरीर में प्रभावी नहीं रहेगी।’

इसके साथ ही बाबा रामदेव ने यह भी कहा कि उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता कि लोग उन्हें व पंतजलि के बारे में क्या कहते हैं? उनके लिए खुशी की बात यह है कि वह लोगों के सोचने के केंद्र में आए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि पतंजलि से जो भी लाभ होता है वह उसको सौ फीसदी समाज की सेवा में लगाते हैं।

बता दें कि कोरोना वैक्सीन पर सवाल उठाने वालों में सपा मुखिया व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के साथ कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश व शशि थरूर समेत कुछ अन्य हैं।

मैं कोरोना वैक्‍सीन नहीं लगवाऊंगा: बाबा रामदेव

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like