kukrukoo
A popular national news portal

भारत ने ब्रिटेन से आने वाली उड़ानें 31 दिसंबर तक निलंबित की

भारत ने ब्रिटेन से आने वाली उड़ानें 31 दिसंबर तक निलंबित की, कोरोना के नए खतरे की वजह से लिया यह निर्णय

पूरी दुनिया कोरोना वायरस महामारी से जूझ रही है. लेकिन अभी तक इस बीमारी से छुटकारा नहीं मिल पाया है। वहीं ब्रिटेन में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन पूरी दुनिया के लिए चिंता का सबक बन गया है। कोरोना वायरस को देखते हुए कई यूरोपीय देशों ने ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के खतरे को देखते हुए अपनी सीमाओं को बंद करने के साथ ही यातायात को निलंबित कर दिया है। वहीं भारत ने ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों को 31 दिसंबर तक निलंबित कर दिया।

आपको बता दें कि ब्रिटेन में 1 दिन में नए स्ट्रेन मैं 35 हजार से अधिक मामले सामने आए थे।

ब्रिटेन में मौजूद स्थिति को देखते हुए भारतीय सरकार ने फैसला लिया है कि यूके से भारत आने वाली सभी उड़ानों को अस्थाई रूप से 11:59 बजे, 21 दिसंबर तक निलंबित कर दिया गया है यह निलंबन 11:59 बजे 22 दिसंबर से शुरू होगा।

वैक्सीन आने की खबर से जब कोरोना वायरस को लेकर लोगों के मन में डर दूर होता नजर आ रहा था, ब्रिटेन में वायरस के नए रूप ने एक बार फिर से पूरी दुनिया को चिंता में डाल दिया है. ब्रिटेन में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन VUI-202012/01 मिला है जिसे बेहद संक्रामक बताया जा रहा है. कई देशों ने पहले ही यूके जाने वालीं सारी फ्लाइट्स पर बैन लगा दिया है. भारत में भी ब्रिटेन के वायरस के नए रूप को लेकर चिंता का माहौल है.

स्थिति पर विचार के लिए सोमवार को यूरोपीय संघ ने एक बैठक बुलाई है जिसमें चर्चा होगी कि इस वेरिएंट से बचने के लिए और क्या किया जाए। नया वेरिएंट लंदन और दक्षिण-पूर्वी इंग्लैंड में तेज़ी से फैल रहा है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like