kukrukoo
A popular national news portal

बिहार से अब सीधे वैष्णो देवी जा सकेंगे, जानिए कब से और कैसे

Two more weekly express trains on Barauni-Katihar rail line

कटिहार. पूर्व मध्य रेलवे ने बरौनी-कटिहार रेललाइन पर दो और सप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। ये ट्रेन 27 जून से चलेंगी। ट्रेन सं 05655 प्रत्येक रविवार को कमाख्या से नवगछिया स्टेशन होते हुए बरेली, लुधियाना, अंबाला, जम्मूतवी और उधमपुर के रास्ते माता वैष्णोधाम कटरा स्टेशन तक जाएगी। यही ट्रेन 30 जून से फिर 05656 प्रत्येक बुधवार को कटरा से पठानकोट, जालंधर, सीतापुर, बेतिया के रास्ते नवगछिया होते कमाख्या तक जाएगी।

vaishno Devi

दूसरी ट्रेन सं 05621 17 जून से प्रत्येक गुरुवार को कमाख्या से खुलेगी जो नवगछिया, हाजीपुर, छपरा व गोरखपुर के रास्ते आनंद विहार स्टेशन तक जाएगी।  ये ट्रेन 05622 आनंद विहार से प्रत्येक शुक्रवार को हाजीपुर के रास्ते नवगछिया होते हुए कमख्या स्टेशन तक जाएगी। दोनों ट्रेनों का ठहराव नवगछिया स्टेशन पर दो-दो मिनट के लिए होगा।

दोनों सप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन में एसी-2 का एक कोच और एसी-3 का पांच कोच व स्लीपर क्लास का 10 और सामान्य श्रेणी के चार कोच रहेंगे। ट्रेनों का ठहराव नवगछिया स्टेशन पर में दिए जाने पर भाजपा जिलामंत्री मुकेश राणा, जिला उपाध्यक्ष अजय कुशवाहा, कौशल जायसवाल,  सलिल कसेरा व अनीस यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रेलमंत्री पीयूष गोयल और सैयद शाहनवाज हुसैन को साधुवाद दिया है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like