kukrukoo
A popular national news portal

दूसरे दिन भारतीय गेंदबाजों ने दिखाया कमाल, आस्ट्रेलिया के 6 बल्लेबाज घर भेजे

मेलबर्न, 28 दिसंबर, 2020। भारतीय गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत भारत आस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट मैच में अपनी साख बचाने में कामियाब नज़र आ रहा है।

मेलबर्न में खेले जा रहे इस टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को भारतीय गेंदबाजों ने दूसरी पारी खेल रही आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के 6 बल्लेबाज़ों को पवेलियन का रास्ता दिखाया दिया है।

भारतीय टीम के गेंदबाज़ रवींद्र जड़ेजा ने 2 विकेट लिए, वहीं जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, रवीचंद्रन अश्विन और उमेश यादव ने 1-1 विकेट हासिल किए।

आस्ट्रेलिया के लिए मैथ्यू वेड ने सबसे अधिक 40 रन बना पाए हैं। इसके अलावा, कोई भी खिलाड़ी बड़ा स्कोर हासिल नहीं कर पाया है। कैमरन ग्रीन (17) और पैट कमिंस (15) नाबाद हैं। आस्ट्रेलिया ने अब तक केवल 2 रनों की बड़त ही हासिल की है।

आस्ट्रेलिया ने इस मैच में टॉस जीतते हुए पहले बल्लेबाजी का फैसला लेकर अपनी पहली पारी में केवल 195 रनों का ही स्कोर बना पाई। आस्ट्रेलिया के लिए मार्नस लाबुसचेग्ने ने सबसे अधिक 48 रन बनाए।

पहले टेस्ट मैच में अपने खराब प्रदर्शन से सबक लेते हुए भारतीय टीम ने इस मैच में अच्छा प्रदर्शन किया। भारतीय गेंदबाजों ने 200 का स्कोर पूरा करने से पहले ही आस्ट्रेलिया की पूरी टीम क पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। टीम के लिए जसप्रीत बुमराह ने सबसे अधिक 4 और रविचंद्रन अश्विन से सबसे अधिक 3 विकेट लिए, वहीं इस मैच से टेस्ट क्रिकेट में पर्दापण कर रहे मोहम्मद सिराज ने 2 विकेट चटके।

इसके बाद अपनी पहली पारी खेलते हुए भारत ने कप्तान अजिंक्य रहाणे (112) की शतकीय पारी और रवींद्र जड़ेजा (57) के अर्धशतक के दम पर 326 रनों का स्कोर खड़ा किया।

मेज़बान टीम के लिए इस पारी में मिशेल स्टॉर्क और नाथन ल्योन ने 3-3 विकेट हासिल किए, वहीं कमिंस ने 2 विकेट चटकाए।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like