kukrukoo
A popular national news portal

कोरोना पॉजिटिव ब्राज़ील के राष्ट्रपति ने कहा, ‘अर्थव्यवस्था खोलना जरूरी’

ब्राजीलिया। कोरोना को हरसमय चुनौती देने वाले ब्राज़ील के राष्ट्रपति जेयर बोलसानेरो खुद कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। बावजूद इसके उन्होंने देश की अर्थव्यवस्था खोलने की बात कही है। उनका कहना है कि अगर देश में आर्थिक गतिविधि नहीं शुरू की गई तो, देश में भारी आर्थिक संकट आ सकता है, जो देश में मौजूदा कोरोना संकट से भी बड़ा होगा।

 

कोरोना को लेकर उनकी सोच को खंगाले तो, देश में बढ़ते कोरोना संक्रमितों की संख्या के बावजूद उन्होंने कोरोना को ललकारा था। उनकी ललकार कुछ -कुछ देवताओं के जमाने की थी । जब देवता अट्टाहास करते हुए राक्षसों को ललकारते थे कि ‘ए दुष्ट, हिम्मत है, तो सामने आ, तू मेरा बाल भी बांका नहीं कर सकेगा।’

 

कई मौकों पर तो वो बिना मास्क के ही पहुंच गए। एक बार तो उन्होंने खुले आम कह दिया कि कोरोना से मुझे कुछ नहीं होगा। यही वो गलती है जो आम भारतीय भी कर रहे हैं। जरा सोचिये अगर कोरोना ताक़तवर नहीं होता तो क्या आज 7 लाख से ज्यादा भारतीय संक्रमित होते। ब्राज़ील का ही हाल देखिये,उनके राष्ट्रपति की ललकार के बावजूद  ब्राज़ील कोरोना संक्रमण के मामले में दूसरे स्थान पर है। इसलिए सचेत रहिये, सुरक्षित रहिये।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like