kukrukoo
A popular national news portal

आज से शुरू हो रहा है आईपीएल, मुम्बई और चेन्नई के बीच पहला मुकाबला

नई दिल्ली। आईपीएल का महाकुंभ आज से यूएई में शुरू हो रहा है। कोरोना काल मे फटाफट क्रिकेट के इस लोकप्रिय प्रारूप का दर्शक काफी दिनों से इंतजार कर रहे थे। शांम 7.30 बजे आज चेन्नई और मुम्बई के बीच दिलचस्प टक्कर होगी। दोनों टीम धाकड़ खिलाड़ियों से लैस है। एक की अगुवाई हिटमैन रोहित शर्मा तो दूसरे की कैप्टेन कूल महेंद्र सिंह धोनी कर रहे हैं। धोनी हालांकि अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं, लेकिन दर्शकों को उम्मीद है कि उनके बल्ले से वही पुराना दमखम देखने को मिलेगा।

साभार- गूगल

मैच अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में खेला जाएगा। यूएई की पिचों पर पहली कई खिलाड़ी अपनी किस्मत आजमाएंगे। यूएई की पिचें प्रायः स्पिन को सपोर्ट करती है, ऐसे में स्पिन गेंदबाजों की भूमिका काफी अहम मानी जा रही है। हाई स्कोरिंग मैचों की संभावना कम है, लेकिन आजकल बल्लेबाज़ काफी ट्रेनिंग और तरकीब के साथ मैदान में उतरते हैं तो ये बात गलत भी साबित हो सकती है। आईपीएल में वैसे भी स्ट्रोक बल्लेबाज को तवज्जो दी जाती है, हो सकता है इस बार भी कुछ रिकॉर्ड टूटते हुए दिखे।

आईपीएल के इतिहास में यह दूसरी बार है कि पूरा आईपीएल भारत के बाहर आयोजित किया जाएगा। इससे पहले 2009 में लोकसभा चुनावों के कारण आईपीएल का आयोजन दक्षिण अफ्रीका में किया गया था। वहीं 2014 में आईपीएल का पहला हाफ यूएई में खेले गया था और इसका कारण भी लोकसभा चुनाव थे।

कोविड-19 के कारण हालांकि इस बार का आईपीएल बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में खेला जाएगा। यानी आप टीवी पर दर्शकों के शोरगुल को नहीं सुन पाएंगे। ये जरूर एक अलग अनुभव होगा। बावजूद इसके टीवी पर इसे करोड़ों लोगों द्वारा देखे जाने की उम्मीद है।

आईपीएल का आयोजन 29 मार्च से भारत में ही होना था लेकिन कोविड-19 के कारण इसे टाल दिया गया। इसके बाद टी-20 विश्व कप स्थगित हो गया और आईपीएल होना सम्भव हो सका। अब यूएई के तीन शहर अबु धाबी, दुबई, शारजाह में आईपीएल खेला जा रहा है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like